http://profitduniya.blogspot.in/
bullion tips

दिवाली तक गोल्ड 32000 के पार जाने की सम्भावना

http://www.bonazcapital.com/free-trial/
स्पॉट मार्केट में गोल्ड की कीमतों के पिछले चार दिनों में चढ़कर 31,500 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंचने के साथ ही बुलियन ट्रेडर्स और एनालिस्ट्स संकेत दे रहे हैं कि दिवाली तक सोना 32,000 रुपये प्रति 10 ग्राम का स्तर पार कर सकता है।

पेंटा गोल्ड बुलियन के डायरेक्टर केतन श्रॉफ ने कहा, 'गुजरे शुक्रवार को जारी हुए अमेरिकी इकनॉमिक डाटा से संकेत मिला है कि शायद यूएस फेडरल रिजर्व सितंबर की पॉलिसी मीटिंग में इंटरेस्ट रेट्स में कोई इजाफा न करे। अगस्त के लिए यूएस नॉन-मैन्युफैक्चरिंग न्यू ऑर्डर इंडेक्स दिसंबर 2013 के बाद सबसे लो लेवल पर आ गया है। अगर फेड रेट्स बढ़ाता है तो भी इसका गोल्ड पर कोई खास असर नहीं होगा। कीमतें निश्चित तौर पर ऊपर जाएंगी।'

ऑल इंडिया जेम एंड ज्वैलरी ट्रेड फेडरेशन के चेयरमैन श्रीधर जी वी ने कहा कि गोल्ड अब बुलिश फेज में है और यह दिवाली तक 32,000 रुपये प्रति 10 ग्राम का स्तर पार कर सकता है। दिवाली 29 अक्टूबर को है।

एनालिस्ट्स का कहना है कि अगर इंटरेस्ट रेट में इजाफा होता है, तो चीजें गोल्ड के पक्ष में काम करेंगी क्योंकि डॉलर की डिमांड बढ़ने के साथ रुपये में कमजोरी आएगी और यह गोल्ड के लैंडेड प्राइस को बढ़ा देगी। इंडिया के इस साल 750 से 850 टन गोल्ड का इंपोर्ट करने की संभावना है। एनालिस्ट्स को लग रहा है कि अक्टूबर की शुरुआत में टेक्निकल पहलू से इंटरनेशनल मार्केट्स में स्पॉट गोल्ड की कीमतें 1,390 डॉलर प्रति औंस की ओर बढ़ सकती हैं, जबकि एमसीएक्स गोल्ड के दाम 32,200 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल की ओर जा सकते हैं। बुधवार को एमसीएक्स पर अक्टूबर कॉन्ट्रैक्ट 31,390 रुपये प्रति 10 ग्राम पर चल रहा था।

हालांकि, कीमतों में बढ़ोतरी इंडियंस को गोल्ड खरीदने से रोकने में सफल नहीं रही है। पिछले कुछ दिनों में भारतीयों ने शादियों की जरूरत को पूरा करने के लिए गोल्ड ज्वैलरी खरीदी है और इससे इंडस्ट्री सितंबर में सालाना आधार पर डिमांड में 30 फीसदी के इजाफे की उम्मीद लगा रही है।

कीमतों को लेकर संवेदनशील पूर्वी भारत के मार्केट ने भी गोल्ड डिमांड पर प्रतिक्रिया दी है। सैंको गोल्ड एंड डायमंड्स के मैनेजिंग डायरेक्टर सुवंकर सेन ने कहा, 'हमने देखा है कि हमारे स्टोर्स पर डिमांड बढ़ रही है। ज्यादातर लोग शादियों के लिए गोल्ड ज्वैलरी खरीद रहे हैं। आश्चर्यजनक रूप से कस्टमर्स को यह लग रहा है कि गोल्ड के दाम 30,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल से हाल-फिलहाल नीचे नहीं आएंगे। ऐसे में वे खरीदारी कर रहे हैं क्योंकि इस बात की चर्चा है कि गोल्ड के दाम ऊपर जा सकते हैं।' श्रीधर ने कहा कि सितंबर में पूरे देश में डिमांड पिछले साल के मुकाबले 30 फीसदी ज्यादा रही है।

अधिक जानकारी के लिए अभि रजिस्टर करे और पाए डबल मुनाफा।
http://www.bonazcapital.com/free-trial/
 

About Unknown

0 comments:

Post a Comment

Bonaz Capital. Powered by Blogger.