http://profitduniya.blogspot.in/
commodity tips

आज का कमोडिटी बाजार


http://www.bonazcapital.com/free-trial/

कल की जोरदार तेजी के बाद कच्चे तेल की चाल बदल गई है और इसमें करीब 1 फीसदी की गिरावट आई है। ब्रेंट 50 डॉलर के नीचे है। दरअसल एपीआई के बाद कल अमेरिकी एनर्जी डिपार्टमेंट ने भी अपनी रिपोर्ट में कह दिया कि क्रूड के भंडार में करीब 1.5 करोड़ बैरल की कमी आई है। ऐसे में कच्चे तेल की तेजी को और हवा मिल गई और ब्रेंट का दाम 50 डॉलर तक पहुंच गया। इस बीच कल की तेज गिरावट के बाद सोना संभलने की कोशिश में है। ग्लोबल मार्केट में सोने का दाम 1340 डॉलर के नीचे है।

कल अमेरिका में रोजगारों की संख्या में गिरावट से डॉलर में रिकवरी आई थी जिससे सोने की कीमतों पर दबाव बढ़ गया था। हालांकि आज डॉलर फिर से दबाव में है। लेकिन इस दबाव के बावजूद डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर है और एक डॉलर की कीमत 66.55 रुपये के पार चली गई है।

http://www.bonazcapital.com/free-trial/
एमसीएक्स पर सोना सपाट होकर 31200 रुपये के नीचे दिख रहा है। जबकि चांदी 0.06 फीसदी की कमजोरी के साथ 46685 रुपये के आसपास कारोबार कर रही है। जबकि कच्चा तेल 0.6 फीसदी की गिरावट के साथ 3145 रुपये के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं नैचुरल गैस 0.7 फीसदी की मजबूती के साथ 190 रुपये के आसपास दिख रहा है। जबकि कॉपर 0.2 फीसदी की गिरावट के साथ 310 रुपये के करीब दिख रहा है।

एग्री कमोडिटीज में एनसीडीईएक्स पर सोया तेल का अक्टूबर वायदा 0.04 फीसदी की बढ़त के साथ 660 रुपये के आसपास कारोबार कर रहा है। जबकि सोयाबीन का अक्टूबर वायदा 0.09 फीसदी की कमजोरी के साथ 3240 रुपये के आसपास दिख रहा है।

About Unknown

0 comments:

Post a Comment

Bonaz Capital. Powered by Blogger.