http://profitduniya.blogspot.in/
commodity market

कच्चे तेल में शानदार तेजी : कमोडिटी बाजार

http://www.bonazcapital.com/free-trial/
डॉलर के मुकाबले रुपये में शानदार रिकवरी आई है। 1 डॉलर की कीमत 66.5 रुपये के पास आ गई है। रुपया करीब 0.5 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है। डॉलर के मुकाबले रुपया करीब 4 महीने के ऊपरी स्तर पर चला गया है। दरअसल अमेरिका में पिछले हफ्ते रोजगार के कमजोर आंकड़ों से वहां अब ब्याज दरें बढ़ने की संभावना कमजोर पड़ गई है। ऐसे में डॉलर में गिरावट आई है और इसी से रुपये को सपोर्ट मिला है।

उधर पिछले हफ्ते की गिरावट के बाद आज कच्चे तेल में शानदार तेजी आई है। खबर है कि रूस और सऊदी अरब कच्चे तेल पर टास्क फोर्स बनाने के लिए सहमत हो गए हैं। हालांकि नैचुरल गैस में गिरावट का रुख है। एमसीएक्स पर कच्चा तेल 1.3 फीसदी बढ़कर 3020 रुपये के आसापसकारोबार कर रहा है। जबकि नैचुरल गैस 0.25 फीसदी की कमजोरी के साथ 185 रुपये के नीचे दिख रहा है।

इस बीच रुपये में आई रिकवरी का असर घरेलू बाजार में कमोडिटी बाजार पर दिख रहा है। सोने पर दबाव बढ़ गया है। चांदी में भी दबाव दिख रहा है। हालाकि त्योहारों के सीजन में सोने की मांग बढ़ने की संभावना है। ऐसे में सोने पर डिस्काउंट पिछले 3 महीने के निचले स्तर पर आ गया है। फिलहाल 10 ग्राम पर सिर्फ 400 रुपये का ही डिस्काउंट मिल रहा है। बढ़ती मांग का असर सोने के इंपोर्ट पर भी पड़ा है और अगस्त में सोने का इंपोर्ट करीब 5 टन बढ़ गया है। एमसीएक्स पर सोना 0.10 फीसदी की कमजोरी के साथ 30955 रुपये के आसपास कारोबार कर रहा है। जबकि चांदी 0.15 फीसदी की गिरावट के साथ 46385 रुपये के आसपास दिख रहा है।

रजिस्टर करे और पाए दो दिन का फ्री ट्रायल।
http://www.bonazcapital.com/free-trial/


About Unknown

0 comments:

Post a Comment

Bonaz Capital. Powered by Blogger.